• हिंडन सेवा का कार्य पूर्ण होने पर मनाया जाएगा हिंडन उत्सव आयुक्त
  • पुरा महादेव के निकट तीन किलोमीटर तक साफ हुई हिंडन- प्रभात कुमार
  • प्रत्येक सप्ताह दें निर्मल हिंडन के कार्यों की व्याख्या- मंडलायुक्त

निर्मल हिंडन कार्यक्रम के तहत संचालित हिंडन सेवा के दसवें दिन नदी करीब तीन किलोमीटर की दूरी तक साफ हो चुकी है. कार्य का निरीक्षण करने के लिए मंडलायुक्त डॉ प्रभात कुमार पहुंचे. उन्होंने पिछले नौ दिनों में हुए कार्यों का जायजा लिया और आगामी एक सप्ताह के हिंडन सफाई कार्यक्रम की रूपरेखा समझायी. उन्होंने हिंडन नदी के पुल पर पहुँच कर नदी से निकली हुई जलकुम्भी को खाद में परिवर्तित करने के कार्य में तेजी लाने, नदी के किनारों की सफाई ठीक से कराने एवं हिंडन सेवा का यह कार्य पूर्ण होने पर हिंडन उत्सव मनाने के लिए निर्देशित किया.

आज हिंडन सेवा के दसवें दिन कार्य का निरीक्षण करने के लिए डॉ प्रभात कुमार पुरा महादेव पहुंचे. उन्होंने वहां पर विभिन्न ब्लॉक के सफाई कर्मचारियों व स्वयंसेवकों द्वारा किये जा रहे सफाई कार्य को देखा तथा आवश्यक निर्देश दिए. करीब दो किलोमीटर का कार्य अभी शेष है, जिसको कि आगामी रविवार तक पूर्ण किया जाना है. आज हिंडन सेवा के कार्य में करीब दो सौ सफाई कर्मचारी, पोर्कलेन व जे.सी.बी. मशीनें लगी हैं. डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि निर्मल हिंडन कार्यक्रम के तहत प्रत्येक सप्ताह के कार्यों की रिपोर्ट ली जाएगी, जिससे कि हिंडन व उसकी सहायक नदियों के सुधार कार्य में तेजी आ सके. डॉ प्रभात कुमार ने कहा कि जैसे ही हिंडन सेवा का यह कार्य यहां पूर्ण कर लिया जाएगा, तो यहां पर हिंडन उत्सव भी मनाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि हिंडन की पूरी सफाई होने तक सफाई अभियान जारी रहेगा.

इस अवसर पर हिंडन मित्र रमन त्यागी, पुरा के प्रधान भारणवीर सिंह, रविन्द्र हट्टी, एडीओ पंचायत (बागपत), पटवारी किनौनी व अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे.